Drop Down & Discription Scroll

आवश्कता है पूरे भारत के हर शहर से Female की जो www.marketmycity.com के लिए अपने शहर की हर दूकान व हर कारोबारी के व अन्य रजिस्ट्रेशन, सैलरी या कमिशन बेसिस कर सके *** कमाएं 20,000/- से 50,000/- रुपय प्रति महीना या इससे भी अधिक, पार्ट-टाईम, फुल-टाईम, घर बैठे या अपने किसी भी कारोबार को करते हुए "Market My City" के रजिस्ट्रेशन ऑफिसर बनकर, तुरंत रिश्ते के लिए विवाह योग्य युवक-युवतियों व अन्य कई प्रकार के रजिस्ट्रेशन करके, संपर्क करें Email: info@marketmycity.com या हमारे Franchise:- rsehgalhry@gmail.com पर, मोबाईल नं. 09034691440, 09255729548 ***

Shopping Tips

Shopping Tips

दोस्तों, आज मैं आपको बताना चाहूंगा की क्यों ज़रूरी है ऑनलाईन शॉपिंग...

दोस्तों, आज ग़रीब व मिडल क्लास लोगों के लिए महंगाई इतनी बढ़ चुकी है की अगर घर में चार लोग हैं और चारों ही पैसा कमा रहे हैं तो अच्छे से घर का गुज़ारा चल सकता है वर्ना वो एक अच्छी ज़िन्दगी कभी नहीं जी सकते, मगर अमीर लोगों को महंगाई बढ़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि अमीर लोग अनलिमिटिड पैसा कमाते हैं उदाहरण के तौर पर मान लीजिए एक अमीर आदमी एक घंटे में पांच हज़ार रूपए कमाता है और उसे शूज़ खरीदने हैं तो वह मार्केट में जाकर बार्गेनिंग / Bargaining नहीं करेगा क्योंकि अगर वो मार्केट में जाकर दो-चार दुकानों से रेट की ट्राई व बार्गेनिंग / Bargaining करके एक से दो घंटे लगाकर दो-चार सौ रूपए बचा भी लेता है, तो दो घंटे में उसकी दस हज़ार रूपए इनकम का तो नुकसान ही होगा, तो दोस्तों कोई भी व्यक्ति अपना नुकसान क्यों करना चाहेगा, इसलिए वो लोग ऑनलाईन शॉपिंग ही पसंद करते हैं।

अब बात आती है ग़रीब व मिडल क्लास लोगों की, जिन्हें महंगाई को देखते हुए पैसा और समय तो दोनों बचाने ही हैं और साथ में क्वालिटी से भी कम्प्रोमाइज़ नहीं करना। इसके लिए एक मात्र साधन है इंटरनेट, इंटरनेट ही एक ऐसा साधन है जो हमारा समय और पैसा दोनों ही बचाता है। इसलिए आज हर किसी को इंटरनेट का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए क्योंकि आज के इस महंगाई के ज़माने में हम समय बचा कर ही और अधिक पैसा कमा व बचा सकते हैं। जैसा की हम शॉपिंग के लिए मार्केट में अपना काफी समय बर्बाद कर देते हैं मगर ऑनलाईंन शॉपिंग करके हम वोही समय अपने कारोबार में लगाकर और अधिक पैसा कमा सकते हैं।

यहां मैं आपको एक बात और बता देना चाहता हूं की जब भी आप ऑनलाईन शॉपिंग करना चाहते हो तो केवल अपने ही शहर की ऑनलाईन मार्केट से ही करें क्योंकि जब आप किसी भी साईट से ऑनलाईंन शॉपिंग करते है तो आपको केवल उस साईट का ही पता होता है जहां से आपने शॉपिंग की है, मगर उस साईट में हर प्रॉडक्ट अलग-अलग सेलर द्वारा बेचा जाता है, जिसका आपके पास कोई अता-पता या फोन नंबर नहीं होता जिससे आपको प्रॉडक्ट की गारंटी-वारंटी या उसकी सर्विस के लिए बहुत ज़्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आपका काफी पैसा और समय दोनों ही बर्बाद हो सकते हैं। मान लीजिये आप राजा गार्डन दिल्ली में रहते हुए ऑनलाईंन शॉपिंग करते है तो आपको प्रॉडक्ट केरल या गुजरात के किसी शहर से कोरियर द्वारा भेजा जाए..., तो आप उसकी गारंटी-वारंटी या सर्विस के लिए क्या करेंगे? मगर वही प्रॉडक्ट आप अपने ही शहर की ऑनलाईंन मार्केट से सेम रेट पर या फिर हो सकता है एक या दो परसेंट महंगा या कभी-कभी अन्य साईटों से सस्ता भी हो सकता है जो की आप ऑनलाईंन या ऑफ़लाईंन (फोन पर ऑर्डर करके) दोनों तरह से खरीद सकते हैं या अपने मोबाईल अथवा कंप्यूटर पर अपने शहर की मार्केट देखकर सीधे उसी दुकान पर जाएं जहां से खरीदारी करनी हो जिससे आपको मार्केट में भटकना नहीं पड़ेगा और प्रोडक्ट को अपने हाथों में देख व अच्छी तरह से चैक करके भी खरीद सकते हैं। इससे आप अपना कीमती समय और पैसा भी बचा सकते हैं और जिससे बाद में भी आपको उसकी गारंटी-वारंटी या सर्विस के लिए भी कोई परेशानी नहीं होगी। इसलिए सभी परेशानियों से बचने के लिए शॉपिंग हमेशा अपने ही शहर की ऑनलाईंन या ऑफ़लाईंन मार्केट से ही करें।

यहां मैं आपको एक बात और भी बताना चाहुंगा की अपने शहर की ऑनलाईन मार्केट से आप शॉपिंग के साथ-साथ दूसरी भी बहुत सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं जैसे - सभी प्रकार की गाड़ियों के व अन्य मैकेनिक / Mechanic, भवन निर्माण के लिए ठेकेदार, मिस्त्री, मज़दूर, प्लम्बर, वेल्डर, पेंटर, कारपेंटर, पत्थर लगाने वाले कारीगर, बिजली मैकेनिक व सभी प्रकार की गाड़ियों की बुकिंग, किराए पर मिलने वाले सामान व सभी प्रकार की सर्विस जैसे - मैट्रिमोनियल, कैटरिंग, मैरिज पैलेस, धर्मशालाएं इत्यादि व अन्य और भी बहुत कुछ जो दूसरी किसी भी शॉपिंग साईट पर नहीं मिल सकते।