Drop Down & Discription Scroll

आवश्कता है पूरे भारत के हर शहर से Female की जो www.marketmycity.com के लिए अपने शहर की हर दूकान व हर कारोबारी के व अन्य रजिस्ट्रेशन, सैलरी या कमिशन बेसिस कर सके *** कमाएं 20,000/- से 50,000/- रुपय प्रति महीना या इससे भी अधिक, पार्ट-टाईम, फुल-टाईम, घर बैठे या अपने किसी भी कारोबार को करते हुए "Market My City" के रजिस्ट्रेशन ऑफिसर बनकर, तुरंत रिश्ते के लिए विवाह योग्य युवक-युवतियों व अन्य कई प्रकार के रजिस्ट्रेशन करके, संपर्क करें Email: info@marketmycity.com या हमारे Franchise:- rsehgalhry@gmail.com पर, मोबाईल नं. 09034691440, 09255729548 ***

Business Tips

Business Tips



प्रश्न:- दुकान क्या होती है?




उत्तर:- दुकान एक ऐसा स्थान होता है जहां हम कुछ भी सामान या अपनी सेवाएं लोगों को बेच कर पैसा कमा सकते हैं।




प्रश्न:- दुकान कैसी और कहां होनी चाहिए?


उत्तर:- दुकान आपके कारोबार और ग्राहक की सुविधा के मुताबिक लुक वाईज़ डैकोरेटिड और डिस्प्ले टाईप होनी चाहिए। क्योंकि जो दिखता है, वो बिकता है के आधार पर ही दुकान बनाई जानी चाहिए। दुकान की भीतरी चौड़ाई / Width के बराबर ही दुकान का शटर व फ्रंट होना चाहिए और बाहर शटर के ऊपर टॉप पर कारोबार के मुताबिक एक बोर्ड लगाना चाहिए जिस पर आपके कारोबार की पूरी जानकारी एड्रेस व फ़ोन नम्बर सहित होनी चाहिए और बोर्ड पर आपके कारोबार की कैटेगरी बोर्ड के सेंटर में बड़े अक्षरों में प्रिंट होनी चाहिए उदाहरण के तौर पर अगर आपकी दुकान कपड़े की है तो नाम कुछ भी हो सकता है जैसे "SHREE RAM CLOTH HOUSE" और सेम बोर्ड का ही छोटा रूप विजिटिंग कार्ड भी अवश्य प्रिंट करवाएं। दुकान ऐसी जगह, ऐसे रास्ते पर होनी चाहिए जो दूर से ही दिखाई पड़ती हो, जहां पर बहुत अधिक संख्या में लोगों का आना-जाना हो और पक्की व चौड़ी सड़क और साफ़-सुथरा रास्ता व पार्किंग की व्यवस्था होनी चाहिए जिससे शहर या गांव से आने वाले लोगों को आपकी दुकान पर आने-जाने में कोई परेशानी न हो और जहां पर आपके कारोबार के जैसी और भी बहुत सारी दुकाने हों उदाहरण के तौर पर अगर आपकी दुकान कपड़े की है तो वहां पर बहुत सारी दुकाने कपड़े की ही होनी चाहिए जिससे वहां की एक जैसी सभी दुकाने कपड़ा मार्किट के नाम से जानी जाएगी क्योंकि जो लोग कपड़ा खरीदना चाहते है वह कपड़े की मेन मार्किट से ही खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि आजकल लोग कुछ भी खरीदते हैं तो रेट और वैराइटी / Variety की जांच-परख करके ही खरीदना पसंद करते हैं जो की एक मार्किट में ही संभव हो सकता है।



परन्तु आज मोबाईल-इंटरनेट युग आ चुका है और लोग ऑनलाईन शॉपिंग करने लगे हैं इसलिए अपनी हर छोटी-बड़ी दुकान अथवा कारोबार को ऑनलाईन अवश्य कीजिए जिससे लोग घर बैठे अपने मोबाईल अथवा कंप्यूटर के द्वारा आपकी दुकान से आसानी से कुछ भी खरीद व आपकी सभी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे और आप अपने उत्पाद अथवा सेवाएं ऑनलाईन बेच कर खूब पैसा कमा सकते हैं।


या WWW.MARKETMYCITY.COM में दिखाए गए आपके अपने शहर की मेन मार्किट में अपनी दुकान का एक विजिटिंग कार्ड अपने पासपोर्ट साईज़ फ़ोटो सहित बहुत ही कम खर्च में अवश्य लगवाएं। क्योंकि आज मोबाईल-इंटरनेट का युग आ चुका है इसलिए समय के साथ चलना हमारे लिए फ़ायदे की बात हो सकती है। क्योंकि जिस उद्देश्य / Purpose के लिए हम लाखों रूपए सालाना खर्च कर रहे हैं यानि अधिक से अधिक लोगों को अपना कारोबार या दुकान दिखाने के लिए बहुत ज़्यादा भीड़-भाड़ वाले रास्ते पर दुकान बनाते हैं। जिसका साल भर का किराया लाखों रूपए देना पड़ता है, उसी उद्देश्य / Purpose के लिए आज हम मात्र कुछ रूपए खर्च करके उससे भी कहीं अधिक लोगों को अपनी दुकान अथवा कारोबार दिखा सकते हैं और वो भी लोगों को अपने घर बैठे-बिठाए उनके अपने मोबाईल अथवा कंप्यूटर पर जिससे आपके शहर व आस-पास के गांव के लोग भी घर बैठे अपने मोबाईल अथवा कंप्यूटर के द्वारा आपकी दुकान का विजिटिंग कार्ड देखकर आपकी दुकान पर आसानी से पहुंच सकें या आपके विजिटिंग कार्ड के नीचे "Click here open my shop" पर क्लिक करके आपकी ही दुकान से ऑनलाईन खरीदारी कर सकें। जिससे आपका कारोबार दिन दोगुनी, रात चौगुनी बढ़ता चला जाएगा और आप खूब पैसा कमा सकेंगे।

इसके लिए आप WWW.MARKETMYCITY.COM पर विज़िट करके अपने शहर पर क्लिक करें और इसमें दिखाए गए आपके अपने शहर से हमारे Registration Officer के मोबाईल नम्बर पर या सबसे नीचे दिए गए हमारे फ्रेंचाईज़ी के मोबाईल नम्बर पर कॉल करके अपना विजिटिंग कार्ड लगवा सकते हैं और अपनी ही दुकान को ऑनलाईन करवा कर खूब पैसा कमा सकते हैं। हमारी इस सुविधा का लाभ अवश्य उठाएं।


प्रश्न:- ओपन काम करने वाले लोग जैसे - मिस्त्री, मज़दूर, ठेकेदार व ऑटो, टैक्सी, लोडिंग गाड़ी या अन्य काम करने वाले जिन्हें दुकान की ज़रूरत नहीं होती इंटरनेट के युग में कैसे काम करें?


उत्तर:- ऐसे लोगों के लिए तो और भी ज़्यादा ज़रूरी है, कि WWW.MARKETMYCITY.COM में दिखाए गए आपके अपने शहर की मेन मार्किट में अपना एक विजिटिंग कार्ड बनवाकर अपने पासपोर्ट साईज़ फ़ोटो सहित बहुत ही कम खर्च में अवश्य लगवाएं। जिससे लाखों अनजान लोग भी ज़रूरत पड़ने पर जब चाहें अपने मोबाइल पर आपका विज़िटिंग कार्ड देखकर आपसे आसानी से सम्पर्क करके आपकी सभी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे जिससे आपका कारोबार दिन दुगनी, रात चौगुनी, बढता रहेगा और आप अपने करोबार से और अधिक पैसा कमा सकेंगे