Drop Down & Discription Scroll

आवश्कता है पूरे भारत के हर शहर से Female की जो www.marketmycity.com के लिए अपने शहर की हर दूकान व हर कारोबारी के व अन्य रजिस्ट्रेशन, सैलरी या कमिशन बेसिस कर सके *** कमाएं 20,000/- से 50,000/- रुपय प्रति महीना या इससे भी अधिक, पार्ट-टाईम, फुल-टाईम, घर बैठे या अपने किसी भी कारोबार को करते हुए "Market My City" के रजिस्ट्रेशन ऑफिसर बनकर, तुरंत रिश्ते के लिए विवाह योग्य युवक-युवतियों व अन्य कई प्रकार के रजिस्ट्रेशन करके, संपर्क करें Email: info@marketmycity.com या हमारे Franchise:- rsehgalhry@gmail.com पर, मोबाईल नं. 09034691440, 09255729548 ***

Ab Apne Hunar Se Lakho Rupaye Kaise Kamaye
अब अपने हुनर से लाखों रूपए कैसे कमाएं

Ab Apne Hunar Se Lakho Rupaye Kaise Kamaye

अब अपने हुनर से लाखों रूपए कैसे कमाएं

            जैसा की आज सब जानते हैं कि जीवन में पैसा कितना ज़रूरी है और कमाना कितना मुश्किल है। मगर हमने यहां आम आदमी के लिए भी पैसा कमाने का बहुत ही आसान तरीका दिया है। यदि आपके पास दस्तकारी/ Handcrafted अथवा मैकेनिकल/ Mechanical लाईन का या अन्य कोई भी हुनर/ Mastership है, तो यहां आपको एक और ऑप्शन/ Option दिया जा रहा है ट्रेनर/ Trainer बनने का। अब कोई भी व्यक्ति MARKETMYCITY.COM में Trainers बनकर हमारे छात्रों/ Students को अपने (हुनर) दस्तकारी/ Handcrafted की ट्रेनिंग/ Training देकर व अन्य कई प्रकार के रजिस्ट्रेशन/ Registration करके थोड़े ही समय में लाखों - करोड़ों रुपये बड़े ही आराम से कमा सकता है। वर्ना आज भी बहुत से लोग हुनर होने के बाद भी अज्ञानतावश अपना खूबसूरत जीवन बर्बाद कर रहे हैं और कुछ लोग बर्बाद कर भी चुके हैं।

क्यों और कैसे बर्बाद होता है अधिकतर लोगों का जीवन?

            क्योंकि महिला हो या पुरुष, कोई भी हुनर सीख कर खुद की (अपनी) दुकान अथवा कारोबार करने के लिए भी शिक्षा/ Education की ज़रूरत होती है। इसलिए 15 से 20 साल की उम्र तक पढ़ाई करने के बाद 2 से 4 साल कोई भी (हुनर) दस्तकारी/ Handcrafted अथवा मैकेनिकल/ Mechanical लाईन का काम सीखने में लग जाते हैं, उम्र हो जाती है 22 से 24 साल, उसके बाद 5 से 10 हज़ार रूपए की प्राईवेट नौकरी, कभी यहाँ तो कभी वहां में उम्र बीत जाती है यानि उम्र हो जाती है 50 से 55 साल, उसके बाद शारीरिक रूप से मेहनत करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है, और फिर प्राईवेट नौकरी में तो व्यक्ति जब तक मेहनत कर सकता है तब तक ही नौकरी रहेगी वर्ना नौकरी मिलना भी मुश्किल हो जाता है। या फिर खुद की (अपनी) दुकान अथवा कारोबार करने के लिए अलग से पैसा भी खर्च करना पड़ता है। जैसे दुकान का मंथली किराया और काम करने के लिए औज़ार, और उसके बाद पूरा जीवन उसी में ही बीत जाता हैं। क्योंकि जहां 2 से 4 साल कोई भी हुनर सीखने में लग जाते हैं वहीँ कई बार कारोबार चलाने में भी सालों लग जाते हैं। इस तरह से उम्र 40 से 45 साल हो जाती है। ऐसे में यदि कारोबार न चले तो दूसरा कोई और रास्ता नज़र नहीं आता और खुद का जीवन भी बोझ लगने लगता है। आज के इस युग में उस पुराने तरीके से खुद की (अपनी) दुकान अथवा कारोबार करके मुश्किल से 8 या 10% लोग ही जीवन में कामयाब होते हैं यानि कुछ पैसा कमा लेते हैं, मगर 90 से 92% लोग पूरा जीवन मर-मर के ही जीते हैं यानि घर खर्च भी बड़ी मुश्किल से चला पाते हैं। इस तरह से अधिकतर लोग अपना जीवन बर्बाद कर लेते हैं।

            मगर अब ऐसा नहीं होगा, अब किसी को भी अपना जीवन बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी या बर्बाद हो चुके जीवन को फिर से खुशहाल बनाने के लिए, अब अपने हुनर को दीजिये एक नई पहचान MARKETMYCITY.COM के साथ जुड़कर और कीजिये अपने सपनो को साकार, ट्रेनर/ Trainer बनकर निम्नलिखित तरीकों से थोड़े ही समय में, बहुत ही आसानी से लाखों - करोड़ों रूपए कमाएं।

  1. स्वयं लेबर वर्क / Labour Work करके।
  2. हमारे स्टूडेंट / Students को अपने हुनर (दस्तकारी) की ट्रेनिंग / Training देकर।
  3. अपने हुनर के अलावा इस बिजनेस ट्रेनिंग फार्म में दिये गए अन्य कई तरह के ट्रेनिंग वर्क / Training Work के लिए, ट्रेनिंग / Training लेने के इच्छुक लोगों के रजिस्ट्रेशन / Registration करके।
  4. हमारे मैट्रिमोनियल / Matrimonial के लिए विवाह योग्य युवक - युवतियों के रजिस्ट्रेशन / Registration करके।
  5. MARKETMYCITY.COM के लिए पूरे भारत के किसी भी शहर की सभी दुकानों अथवा कारोबारियों के बिजनेस रजिस्ट्रेशन / Business Registration करके।

MARKETMYCITY.COM में Trainers बनकर पैसा कमाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Easy Earn System / पैसा कमाने का आसान तरीका